यूपी

इं. अनीस अहमद को मिला सुभाष नगर के दलितों का साथ, पार्षद डालचंद समेत कई नेताओं के साथ की चाय पर चर्चा, और मजबूत हुई दावेदारी, बड़े कार्यक्रम की तैयारी

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
125 बरेली कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार इंजीनियर अनीस अहमद खां को हर वर्ग का साथ मिल रहा है। खास तौर पर पूरा दलित समाज एक-एक करके उनके साथ खुलकर सामने आने लगा है। कैंट विधानसभा सीट के अंतर्गत पड़ने वाले वार्डों के स्थानीय सपा पार्षद भी उनके समर्थन में खुलकर सामने आने लगे हैं। यही वजह है कि अब इंजीनियर अनीस अहमद खां ने अब जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में उन्होंने हिन्दू बाहुल्य सुभाष नगर इलाके में वाल्मीकि समाज के प्रतिनिधियों के साथ चाय पर चर्चा की।
सपा पार्षद डालचंद वाल्मीकि के आवास पर वाल्मीकि समाज के लोग एकजुट हुए।  इंजीनियर अनीस अहमद खां ने उनसे समाजवादी पार्टी के पक्ष में एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील की।
उन्होंने कहा कि दलित समाज को भाजपा ने कभी सम्मान नहीं दिया और बसपा ने सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए दलितों का इस्तेमाल किया। अखिलेश यादव एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने दलितों को हमेशा सम्मान दिया है। भाजपा को अगर कोई दल हरा सकता है तो वह सिर्फ समाजवादी पार्टी है। यह तभी संभव है जब सपा को दलित समाज का भी साथ मिलेगा।


बहरहाल, इंजीनियर अनीस अहमद को दलितों का साथ मिलने के बाद विरोधी दावेदारों की धड़कनें बढ़ गई हैं। बड़ी तादाद में दलित पहले भी इंजीनियर अनीस अहमद खां के साथ थे और अब हिन्दू बाहुल्य सुभाष नगर इलाके में दलित समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके उन्होंने यह साबित कल दिया है कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो हिन्दू-मुस्लिम एकजुट होकर उन्हें चुनाव लड़ाएंगे और कैंट सीट पर भाजपा का विजय रथ थम जाएगा।
बताया जाता है कि इस मौके पर इलाके में दलित समाज के लोगों को सपा के पक्ष में एकजुट करने के लिए जल्द ही एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल दलितों का साथ मिलने के बाद इं. अनीस अहमद खां की टिकट की दावेदारी और मजबूत नजर आ रही है। इस सीट पर सपा का वही दावेदार जीत हासिल कर सकता है जिसके साथ मुस्लिम भी हो और दलित भी। मुस्लिम होने के नाते इंजीनियर अनीस अहमद को अपने समाज के वोट हासिल करने में कोई परेशानी नहीं होने वाली और बड़ी तादाद में दलित भी उनके साथ जुड़ा हुआ है।


बहरहाल, दिसंबर के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने की संभावना जताई जा रही है। इसमें कैंट के उम्मीदवार की भी घोषणा हो सकती है।
सुभाष नगर में आयोजित बैठक में पूर्व महानगर अध्यक्ष कदीर अहमद, पार्षद डालचंद वाल्मीकि, जगदीश चंद्र वाल्मीकि, अमर सिंह, मदन लाल वाल्मीकि, विनोद वाल्मीकि, निशांत वाल्मीकि, देवदास वाल्मीकि, विनय वाल्मीकि, अनुज वाल्मीकि सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *