यूपी

योगी सरकार लिकेज की सरकार है, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही भाजपा : केबी त्रिपाठी

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

आज शाहमतगज चौराहा स्थित जिला कांग्रेस कमेटी के जिला कार्यालय पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता के ० बी० त्रिपाठी और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने पिछले दिनों शिक्षक पात्रता ( TET ) पेपर लीक कांड पर सम्मानित समाचार पत्रों के सम्मानित पत्रकार बंधुओं से वार्ता करते हुए कई महत्वपूर्ण बिंदु विस्तार से चर्चा करी ।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता के० बी० त्रिपाठी ने कहा एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपरलीक कांड के मास्टरमाइंड के रूप में राय अनूप प्रसाद को गिरफ्तार किया है।
अनूप प्रसाद ने सीधे परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय से डील की थी ।

प्रश्नपत्र छापने का ठेका लेने वाली कंपनी आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड के निदेशक राय अनूप प्रसाद से संजय उपाध्याय की संलिप्तता सामने आयी है।
राय अनूप प्रसाद मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर का रहने वाल है और बिहार के नरकटियागंज क्षेत्र से बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा का भाई है।
अनूप की कंपनी मानकों पर खरा नहीं उतरती थी। उसके पास सिक्योरिटी प्रिंटिंग की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी। इसकी जानकारी होने के बाद भी संजय उपाध्यायन ने अनूप की कंपनी को बिना कोई गोपनीय जांच कराए ही वर्क आर्डर दिया। उसकी प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण तक नहीं किया गया।
स्पष्ट है कि गोरखपुर का निवासी होने और बीजेपी विधायक का भाई होने का अनूप प्रसाद को पूरा लाभ मिला। सत्ता के गलियारों में उसकी पैठ के कारण ही उसे प्रश्नपत्र छापने की जिम्मेदारी दी गयी थी।
उन्होंने कहा माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का बुलडोजर कहां है जब सबकुछ साफ हो चुका है कि अपराधी कौन है आज जिस तरह से युवाओं के साथ मजाक किया गया दूर-दूर से छात्र और छात्राऐ परीक्षा देने आए थे किस परेशानी से वह लोग एक जिले से दूसरे जिले पहुंचे थे बड़ी उम्मीद लेकर पहुंचे थे एक ही झटके में आपराधिक गठजोड़ ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया ।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने कहा कि यह बिल्कुल साफ है भा ज पा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकारें बेरोजगार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है यूपी की बीजेपी सरकार 20 लाख परीक्षार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने की अपराधी है। पेपर लीक कांड अपराधियों और योगी सरकार के गठजोड़ का ज्वलंत उदाहरण है। आज भाजपा के सभी बड़े नेता चुप्पी साधे बैठे हैं।
योगी आदित्यनाथ बार-बार बुलडोजर चलाने की बात करते हैं। आखिर राय अनूप प्रसाद और संजय उपाध्याय जैसे लोगों के घरों पर बुलडोजर कब चलेगा।
यह पहली बार नहीं है कि योगी सरकार ने बेरोज़गारों के साथ खिलवाड़, छल किया है।

इसके पहले दर्जनों बार परीक्षा के पेपर लीक हुए हैं।

◆ अगस्त 2017 : सब स्पेक्टर पेपर लीक
◆ फरवरी 2018 UPPCL पेपर लीक
◆ अप्रैल 2018 UP पुलिस का पेपर लीक
◆ जुलाई 2018 अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड का पेपर लीक
◆ अगस्त 2018 स्वास्थ्य विभाग प्रोन्नत पेपर लीक
◆ सितंबर 2018 नलकूप आपरेटर पेपर लीक
◆ 41520 सिपाही भर्ती पेपर लीक
◆ जुलाई 2020, 69000 शिक्षक भर्ती पेपर लीक
◆अगस्त 2021 बीएड प्रवेश परीक्षा पेपर लीक
◆ अगस्त 2021 PET पेपर लीक
◆ अक्टूबर 2021 सहायता प्राप्त स्कूल शिक्षक/प्रधानाचार्य पेपर लीक
◆ अगस्त 2021 UP TGT पेपर लीक
◆ NEET पेपर लीक
◆ NDA पेपर लीक
◆ SSC पेपर लीक

नवंबर UPTET पेपर लीक

साफ है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ परीक्षा की तैयारी करने वाले नौजवानों को नहीं, नकल माफियाओं को रोजगार दे रहे हैं। वादा था 70 लाख रोजगार देकर No1 बनाने का लेकिन बना दिया पेपर लीक कराने में उत्तर प्रदेश को No1 बना दिया है ।

उपस्थित कांग्रेस जनों में जिला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा ,जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव जिया उर रहमान ,जिला कोषाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट, सुनील मनचंदा आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *