यूपी

नगर निगम के टैक्‍स विभाग के कर्मचारी नितेश अग्रवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, नहीं हुआ निलंबन, सीएम ऑफिस के गेट पर धरने पर बैठेगी लड़की

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
नगर निगम के टैक्‍स विभाग में कार्यरत कर्मचारी नितेश अग्रवाल के खिलाफ न्‍यायालय में आरोप पत्र तो दाखिल हो चुका है लेकिन नगर निगम के अधिकारियों ने अब तक उसे निलंबित करना जरूरी नहीं समझा है।पीडि़त पक्ष ने अब मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मामले में हस्‍तक्षेप करते हुए नितेश अग्रवाल को तत्‍काल निलंबित करने की मांग की है।
मढ़ीनाथ निवासी प्रियंका ने बताया कि उसका विवाह लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व नगर निगम के टैक्‍स विभाग में टीसी के पद पर तैनात नितेश अग्रवाल के साथ बिना दान-दहेज के तय हुआ था। 18 नवंबर 2020 को डीडी पुरम स्थित एक निजी होटल में दोनों की धूमधाम से सगाई हुई। इस दौरान तय हुआ कि अप्रैल 2021 में दोनों का विवाह शुभ मुहूर्त के अनुसार संपन्‍न करा दिया जाएगा। इसके बाद मार्च 2021 में जब पीडि़ता के परिजनों ने शादी की तारीख तय करने को कहा तो नितेश अग्रवाल के परिवार वालों ने दहेज में पांच लाख रुपये देने की मांग की। जब लड़की पक्ष ने दहेज देने में असमर्थता जताई तो नितेश और उसके परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया।

http://ऐतिहासिक काम कर रहे हैं इंजीनियर अनीस अहमद खां, कैंट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार इं. अनीस के बारे में क्या बोले पार्षद मेराज अंसारी, देखें स्पेशल इंटरव्यू ? राजनीति और विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरें देखने के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें https://youtu.be/ePtW4wLSOVk
इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद निगम कर्मी नितेश अग्रवाल पुत्र स्‍व. राकेशअग्रवाल, उसके भाई नितिन अग्रवाल, नितिन अग्रवाल की पत्‍नी शिखा अग्रवाल और मीना अग्रवाल निवासीगण एयरफोर्स गेट अनामिका स्‍कूल के पास आलोक नगर, थाना- इज्‍जतनगर बरेली पर पीडि़त पक्ष की ओर से लगाए गए आरोप सही पाए। इसके आधार पर दिनांक 8 सितंबर 2021 को पुलिस ने माननीय न्‍यायालय में उक्‍त आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया। इसमें आरोपियों को आईपीसी की धारा 498ए और 3/4 डीपी एक्‍ट के तहत जिम्‍मेदार ठहराया गया है।
प्रियंका का कहना है कि उसने आरोप पत्र की एक कॉपी नगर आयुक्‍त अभिषेक आनंद को डाक के माध्‍यम से प्रेषित कर दी थी जिसे नगर आयुक्‍त की ओर से रिसीव भी कर लिया गया था। इसके बावजूद न तो नितेश अग्रवाल को सेवा से निलंबित किया गया है और न ही उसके खिलाफ कोई विभागीय कार्रवाई की गई है। प्रियंका ने इस मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से हस्‍तक्षेप कर तत्‍काल कार्रवाई कराने की मांग की है। प्रियंका ने कहा कि नितेश और उसके परिजनों के इस कृत्‍य ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी है। अगर नितेश के खिलाफ विभागीया कार्रवाई नहीं की गई तो वह मुख्‍यमंत्री योगीआदित्‍यानाथ के लखनऊ स्थित कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेगी।
इस संबंध में जब नगर आयुक्‍त अभिषेक आनंद से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। अगर वह चाहें तो मोबाइल नंबर 7528022520 पर फोन कर अपना पक्ष दे सकते हैं। हम उसे भी प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *