यूपी

भाजपा के गढ़ में इं. अनीस अहमद खां का धमाका, माधोबाड़ी वाल्‍मीकि बस्‍ती के परिवारों का मिला साथ, पढ़ें चाय पर चर्चा में क्‍या रहा खास?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
125 कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार इं. अनीस अहमद खां लगातार भाजपा के गढ़ में समाजवादी झंडा फहराते नजर आ रहे हैं। कालीबाड़ी में भाजपा के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष और कैंट विधायक राजेश अग्रवाल के बाहर विरोध प्रदर्शन, साइकिल यात्रा का स्‍वागत और शानदार रोड शो करने को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले इंजीनियर अनीस अहमद खां ने गुरुवार को माधोबाड़ी वाल्‍मीकि बस्‍ती इलाके में चाय पर चर्चा की। इस दौरान स्‍थानीय लोगों ने अनीस अहमद खां का हौसला बढ़ाया और आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का भरोसा दिलाया।


बता दें कि माधोबाड़ी का इलाके में अधिकांश परिवार दलित और पिछड़े समाज से ताल्‍लुक रखते हैं। पिछले विधानसभा चुनावों तक यह इलाका भाजपा का गढ़ कहा जाता था। यहां से हमेशा भाजपा उम्‍मीदवार ही विजयी होता रहा है। वहीं एक बड़ा वोट बैंक बसपा के पाले में जाता रहा है। भाजपा और बसपा में दलित वोटों के बंटवारे के कारण बसपा यहां से कभी नहीं जीत सकी क्‍योंकि भाजपा को यहां के सामान्‍य वोट भी मिलते रहे हैं। विरोधी दलों के उम्‍मीदवार कभी भी यहां और कालीबाड़ी इलाके में अपना वर्चस्‍व स्‍थापित नहीं कर सके थे। विरोधी दलों के लिए ये इलाके हमेशा से चुनौती बने हुए थे। अब जबकि इंजीनियर अनीस अहमद खां समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं तो उनके समर्थन में इन इलाकों के दलित और पिछड़े समाज से जुड़े परिवार समाजवादी पार्टी के समर्थन में एकजुट होते नजर आ रहे हैं।


गुरुवार को इंजीनियर अनीस अहमद खां ने माधोबाड़ी वाल्‍मीकि बस्‍ती इलाके में चाय पर चर्चा की। इस दौरान इलाके के दलित और पिछड़े समाज से जुड़े प्रबुद्ध लोग भी मौजूद थे। अनीस अहमद ने उन्‍हें समाजवादी पार्टी की नीतियों और भाजपा सरकार की नाकामियों के बारे में बताया। साथ ही भाजपा के कार्यकाल में हो रही परेशानियों के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान लखन सिंह, दानिश अहमद, अजीत कुमार, अनूप कुमार, गुड्डू नागवंशी, पप्‍पू राणा,जितेंद्र पाल सिंह सहित बड़ी तादाद में अन्‍य लोग भी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *