यूपी

कांग्रेस उम्मीदवार ओमवीर यादव ने आदर्श चुनाव आचार संहिता की खुलेआम उड़ाईं धज्जियां, कोरोना नियमों का भी खुलकर किया उल्लंघन, एफआईआर क्यों नहीं करता निर्वाचन आयोग?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
कांग्रेस भले ही सत्ता से बाहर हो लेकिन कांग्रेसी नेताओं के सिर से अभी भी सत्ता की खुमारी नहीं उतरी है। पहले कांग्रेस नेताओं ने लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान के तहत कोरोना गाइडलाइन कि इस कदर धज्जियां उड़ाईं कि बेटियों की जान पर बन आई थी। इस मामले में प्रशासन ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष अशफाक सकलैनी सहित अन्य के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की थी लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस नेता सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को आंवला विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता ओमवीर यादव आदर्श चुनाव आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाते नजर आए। इतना ही नहीं अपनी उम्मीदवारी की खुमारी में वह कोरोना गाइडलाइन को भी ठेंगा दिखाते नजर आए। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से ओमवीर यादव की नुक्कड़ सभा को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति और तस्वीरें भी जारी की गई हैं। इन तस्वीरों में ओमवीर यादव स्पष्ट रूप से आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि आचार संहिता के मुताबिक 15 जनवरी तक नुक्कड़ सभा पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। वहीं, डोर टु डोर जनसंपर्क में भी सिर्फ पांच लोगों की ही अनुमति दी गई है। डोर टु डोर जनसंपर्क के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह से अनुपालन करना अनिवार्य है। लेकिन आंवला से कांग्रेस के उम्मीदवार ओमवीर यादव ने इसका कोई ध्यान नहीं रखा और मास्क तक लगाना जरूरी नहीं समझा। उन्होंने प्रतिबंधित होने के बावजूद क्षेत्र की जनता के साथ बैठक भी की । इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक वह प्रधानों, बीडीसी सदस्यों और जिला पंचायत सदस्यों से भी मिले। वह कई जगहों पर खिचड़ी भोज में भी शामिल हुए। स्पष्ट है कि अगर किसी एक भी जगह वह कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए होंगे तो निश्चित तौर पर सैकड़ों लोगों तक यह बीमारी पहुंचाने की वजह भी बने होंगे। दिलचस्प बात यह है कि ओमवीर यादव यादव खुलेआम आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते रहे और जिला निर्वाचन अधिकारी चैन की नींद सोते रहे। ओमवीर यादव के खिलाफ निर्वाचन आयोग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। निर्वाचन आयोग को उनकी लापरवाही क्यों नजर नहीं आ रही, यह सोचनीय पहलू है। बहरहाल, निर्वाचन के कार्य में जुटे अधिकारियों द्वारा ओमवीर यादव के खिलाफ कार्रवाई न होने से उनकी कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
बता दें कि ओमवीर यादव उत्तर प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

आदर्श चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाकर चुनाव प्रचार करते कांग्रेस के आंवला सीट से उम्मीदवार ओमवीर यादव।

इस संबंध में जब ओमवीर यादव से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। अगर वह चाहें तो हमें मोबाइल नंबर 7528022520 पर फोन करके या वॉट्सएप के माध्यम से अपना पक्ष रख सकते हैं। हम उनका पक्ष भी प्रमुखता से प्रकाशित कर सकते हैं।
वहीं, इस संबंध में कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जिया उर रहमान ने कहा कि सभी लोग ऐसे ही प्रचार कर रहे हैं। मकर संक्रांति की वजह से ज्यादा लोग इकट्ठे हो गए थे। हालांकि ओमवीर यादव ने मास्क क्यों नहीं पहना था इस संबंध में वह कोई जवाब नहीं दे सके।
अब देखना यह है कि निर्वाचन आयोग की ओर से ओमवीर यादव के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाती है अथवा अधिकारी ले-देकर मामले को रफा दफा कर देते हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *