यूपी

अखिलेश और कांग्रेस में अभी नहीं बनी है बात, अखिलेश बोले-पहले सीटों का बंटवारा करें, फिर आएंगे साथ, पढ़ें और क्या कहा सपा सुप्रीमो ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर?

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच अभी तक बात फाइनल नहीं हो सकी है। यह बात सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो जाता तब तक हम कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे।
दरअसल, कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों उत्तर प्रदेश में है। सोमवार को राहुल गांधी न्याय यात्रा लेकर प्रतापगढ़ पहुंचे। इससे पहले यह यात्रा पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी गई थी। वाराणसी के बाद विभिन्न शहरों में होती हुई प्रतापगढ़ पहुंची। लेकिन इस न्याय यात्रा में कहीं पर भी इंडिया गठबंधन की सहयोगी समाजवादी पार्टी शामिल नहीं हुई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी बातचीत अभी चल रही है। लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कुछ सूची उनकी तरफ से आई है और कुछ हमारी तरफ से उन्हें भेजी गई है। अभी सीट बंटवारे को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। पहले सीटों का बंटवारा हो जाए उसके बाद हम न्याय यात्रा में शामिल हो जाएंगे।
बता दें कि समाजवादी पार्टी कई सीटों पर पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इनमें अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव और चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव की सीटें भी शामिल हैं। अखिलेश यादव मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ही कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं क्योंकि कांग्रेस ने वहां समाजवादी पार्टी को दरकिनार कर दिया था।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *