बिहार

समस्तीपुर को पूरी तरह भ्रष्टाचार मुक्त जिला बनाना है : डीएम

Share now

आजाद इदरीसी, हसनपुर

प्रखंड क्षेत्र में खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस लिया है, इसी कार्यक्रम में आज जिला पदाधिकारी हसनपुर प्रखंड के न्यू इंडिया शुगर मिल्स उच्च विद्यालय के सभागार में जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम में उपस्थित हुए,संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, जिला पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा, खुले में शौच मुक्त अभियान के लिए समेकित प्रयास की आवश्यकता है.

https://youtu.be/zJ521G5n0sY

जिला जल स्वच्छता समिति एवं जीविका दीदी द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन, दीप प्रज्वल्लित कर जिला पदाधिकारी ने किया। वहीँ अधिकारियों ने सयुंक्त रूप से कर्यक्रम को सम्बोधित किया। जिसे संबोधित करते हुए डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा मेरी पूरी कोशिश है कि समस्तीपुर में किसी भी सरकारी योजनाओं में अनियमितता न हो,समस्तीपुर को पूरी तरह भरष्टाचार मुक्त जिला बनाना है।

उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिलापदाधिकारी ने जीविका दीदियों का आह्वान किया कि वो अपने घरों में अवश्य ही शौचालय बनावें ताकि समय से हमारे जिला को खुले में शौच मुक्त बन सकें।

प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव ने अपने संबोधन में कहा कि पहले सम्मान की बात होनी चाहिए, इच्छाशक्ति की जरूरत है। खुले में शौच जाना शर्म की बात है, इस शर्म से हमें बचना चाहिए। खुले में शौच से हम बीमार भी हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि सोच बदलेंगे तो देश और समाज बदलेगा। इस अवसर पर प्रखंड परियोजना प्रबंधक जीविका ब्रजेश कुमार, प्रखंड समन्वयक चंदन कुमार,पीओ रंजीत कुमार,चिकित्सा पदाधिकारी जयप्रकाश भिंडवार आदि ने भी अपने विचारों को रखते हुए कहा कि समेकित प्रयास से जल्द ही हसनपुर खुले में शौच से मुक्त हो जाएगा। मौके अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन,छट्ठू दास, विनय कुमार सरस,थानाध्यक्ष महादेव कामत,सुमन कुमारी, प्रियंका कुमारी, रीना कुमारी, विनीता कुमारी,अमरेश कुमार, रिंकू कुमारी, ललिता भारती, रीता देवी, रंजना देवी,रेणु देवी,इंदु देवी,सीमा नाज,नाजरीन प्रवीण,कंचन कुमारी, मधु कुमारी आदि सहित सैकड़ों जीविका दीदियां मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *