देश

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी घोषित, मप्र व राजस्थान की एक साथ होगी घोषणा…

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली/रायपु

कांग्रेस ने चुनावी रण में उतारने के लिए अपने योद्धाओं की खोज कर ली है। सर्वे की रिपोर्ट और फीडबैक के आधार पर नाम फाइनल कर लिए गए हैं। छत्तीसगढ़ में प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. वहीं राजस्थान व मध्य प्रदेश में एक साथ घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है. माना जा रहा है कि 31 अक्टूबर देर रात तक मप्र के सभी प्रत्याशी घोषित कर लिये जायेंगे.

मप्र में 31 अक्टूबर देर रात तक सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। कांग्रेस सेंट्रल कमेटी की बैठक में प्र के 72 और उम्मीदवारों पर मुहर लगा दी गई है, इससे पहले हुई बैठक में 71 उम्मीदवारों पर हरी झंडी दे दी गई थी. इस तरह अब तक 143 सीटों से पार्टी ने उम्मीदवार तय कर लिए हैं। कई सीटिंग विधायकों की टिकट भी काटी जा सकती है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बताया कि छानबीन समिति ने दावेदारों के नामों पर मंथन कर 150 नाम फाइनल कर दिए हैं। शेष नामों को लेकर बैठक जारी है। हम सभी 230 सीटों पर 31 अक्टूबर देर रात तक प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे। वहीं, मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि अभी 31 तक बैठकों का दौर जारी रहेगा। नाम फाइनल करने के बाद सीईसी के पास भेज दिए गए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द नामों को हरी झंडी देंगे जिसके बाद 31 अक्टूबर को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।

कांग्रेस अपने टिकट का ऐलान राहुल गांधी के मालवा दौरे के बाद करेगी. क़रीब डेढ़ घंटे चली बैठक में 50 विधायकों के साथ ही अन्य सीटों से 143 उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है. इन सभी का चयन गुजरात, कर्नाटक और एआईसीसी के सर्वे के साथ ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर किया गया है बताया जा रहा है भोपाल की 3 सीट भी इसमें फाइनल हो गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *