झारखण्ड

सांसद रविंद्र कुमार ने रखी सामुदायिक भवन व स्टेडियम की आधारशिला

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, ऊपरघाट

गिरिडीह सांसद रविंद्र कुमार पांडेय बुधवार को अति उग्रवाद प्रभावित ऊपरघाट का दौरा किया। इस दौरान कंजकिरो पंचायत के पिलपिलो में नवनर्मित सामुदायिक भवन का उदधाटन और प्रस्तावित स्टेडियम का आधारशिला रखी। इसके पूर्व सांसद ने रेशमी धाम में पूजा-अर्चना की। उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए सांसद रविंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि ऊपरघाट का विकास कैसे हो, इस पर राजनीति होना चाहिए। विकास पर फोकस करना मेरा राजनीति राजधर्म है। ऊपरघाट में विकास की हर पहलुओं को प्राथमिकता दी जा रहीं है। यहां पर विकास के कुछ काम अभी बाकी है। आने समय में विकास के लिए ऊपरघाट का नाम सादगी से लिया जायेगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्रनाथ मोदी विकास योजनाओं पर खुद पैनी नजर रखते है। कहा कि गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास, गैस-चूल्हा, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय सहित कई प्रकार की योजनाओं को सरकार संचालति कर रहीं है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं का समूह बनाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनायी जा रही है। कहा कि पिलपिलो के रेशमी धाम में सामूदायिक भवन का बनने से आम से खास लोगों को फायदा मिलेगा। स्टेडियम बनने से गांवों के खिलाडियों को प्रतिभा को निखानरने के लिए एक प्लेटफार्म मिलेगा। अब वो दिन दुर नहीं है, यहां के युवक-युवतियां राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरेंगे। जिप सदस्य भरत यादव ने कहा कि विकास करने के लिए विजन की जरूरत होती है और वह विजन भाजपा के पास है। मुखिया योगेंद्र कुमार रंजन ने कहा कि कंजकिरो सब स्टेशन नही बनने के कारण बिजली की समस्या से यहां की ग्रामीण सालों भर जूझते रहते है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। ‘किंग कोबरा‘ के सुप्रीमो श्याम सुंदर महतो ने कहा कि ऊपरघाट में सांसद को विकास पुरूष का उपाधि दी जायेगी। विकास पर ही सांसद का हमेशा फोकस रहता है।

इसके अलावे पूर्व उदय अग्रवाल, किंग कोबरा के सुरेंद्र कुमार महतो, श्रवण सिंह, भाजपा संजय प्रसाद, पंसस ललीता देवी, अनिता देवी, बासदेव महतो, श्यामा भारती ने संबोधित किया। इस अवसर पर मनोज कुमार, देवीलाल मांझी, खिरोधर महतो, अमित कुमार महतो, राकेश मुंडा, महेंद्र महतो, गोंिबंद मांझी, नंदलाल मुंडा, दीपनारायण महतो, नागेश्वर महतो, सुमित कुमार सहित सैकडों ग्रामीण महिला-पुरूष उपस्थित थे।

सांसद को किंग कोबरा ग्रुप ने किया सम्मानित

रेशमीधाम में पहुंचे गिरीडीह सांसद रविंद्र कुमार पांडेय को ‘किंग कोबरा‘ गु्रप के सुप्रीमो श्याम सुंदर महतो के नेतृत्व में दर्जनों युवकों ने 30 किलो का माला पहनाकर स्वागत किया। सांसद ने ‘किंग कोबरा‘ के सुप्रीमो व सदस्यों से कहा कि ऊपरघाट में विकास के प्रति आम लोगों को जागरूक करें। और विकास योजनाओं से जोडे़।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *