बिहार

बिहार एसएससी पर युवा हल्लाबोल का प्रदर्शन, आज भी छात्रों से नहीं मिले चेयरमैन

Share now

पटना। बिहार एसएससी परीक्षाओं में लगातार हो रही धांधली, पर्चा लीक और भ्रष्टाचार के खिलाफ आज फिर युवा हल्लाबोल से जुड़े छात्रों ने राजधानी पटना के एसएससी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और प्रशासन को अपना मांगपत्रक सौंपा।

युवा हल्लाबोल आंदोलन से जुड़े अतुल ने बताया कि 40—50 की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र जब एसएससी के चेयरमैन संजीव सिन्हा से मिलकर अपना मांगपत्रक सौंपने को गए तो पुलिस ने हमें गेट पर ही रोक दिया। पुलिस का कहना था कि इस इलाके में आप न तो प्रदर्शन कर सकते हैं और न ही इतनी संख्या में आप चेयरमैन से मिल सकते हैं।

गौरतलब है कि पिछली बार भी जब छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसएससी चेयरमैन से मिलने की कोशिश की तो वे पिछले दरवाजे से निकल गए और छात्र इंतजार करते रह गए। लेकिन अबकी बार छात्र चेयरमैन से मिलने की जिद पर अड़े थे। उनका कहना था कि जबतक चेयरमैन भ्रष्टाचारियों और पेपर लीक गैंग के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं कराते वे आंदोलन करते रहेंगे।

आज के प्रदर्शन में छात्रों का दबाव बढ़ता देख चेयरमैन संजीव सिन्हा ने कार्यालय मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार गौतम को मिलने के लिए भेज दिया। अरविंद गौतम ने पहले तो छात्रों का मांगपत्रक चेयरमैन के पास ले जाते हुए कहा कि अभी मिलवाता हूं, लेकिन बाद में वह खुद बाहर आए और कहा कि चेयरमैन साहब उन्हीं छात्रों से मिलेंगे जिनके पास एडमिट कार्ड और भ्रष्टाचार के सबूत होंगे। कई छात्रों के पास एडमिट कार्ड होने के बावजूद चेयरमैन साहब छात्रों से मुलाक़ात करने से बचते रहे।

आंदोलनकारी छात्रों का कहना है कि रविवार को युवा-हल्लाबोल की बैठक में आंदोलन की आगामी रूपरेखा तय की जाएगी। आंदोलन में सक्रिय ऋषि आनंद का कहना है कि चेयरमैन हमें चाहें जितना टालें और न मिलें, लेकिन हमलोग उनसे मिलकर मांग पत्रक भी देंगे और जांच होने की गारंटी लेकर रहेंगे। जबतक छात्रों को न्याय नहीं मिल जाता तबतक युवा हल्लोबाल का आंदोलन थमने वाला नहीं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *