बिहार

एक साल से जारी युवा संघर्ष की बड़ी जीत, मगध विश्विद्यालय 2015-18 सत्र के सभी छात्रों का रिजल्ट होगा जारी

Share now

पटना : आज राज्य के शिक्षा विभाग ने पत्र लिखकर मगध विश्वविद्यालय को 2015-18 सत्र के सभी छात्रों का लंबित रिजल्ट जारी करने की अनुमति दे दी है। अब जल्द ही सभी छात्रों का रिजल्ट जारी हो जाएगा और उन्हें उनकी डिग्री मिल जाएगी।

पीड़ित छात्रगण पिछले एक साल से संयम भरा, जिम्मेदार आंदोलन चला रहे थे। जब अचानक कई कॉलेजों की सम्बद्धता को समाप्त कर दिया गया था, तब इन छात्रों को परीक्षा तक में बैठने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। तब से ये छात्र पूर्णतया: संविधान के दायरे में आंदोलन चला रहे हैं। सड़क और न्यायालय दोनों मोर्चों पर छात्रों ने संघर्ष किया।

उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी कई अड़चने आ रहीं थीं पर ये आंदोलनकारी छात्र रोज सचिवालय जाते और अधिकारियों से काम आगे बढ़ाने के लिए आग्रह करते।

आंदोलन का नेतृत्त्व कर रहे रवि, प्रिंस ओर उनके साथी अभिनव, अमदरदीप, बिट्टू, विवेक, विकाश गिरी, राहुल, मुकेश, संदीप, आदित्य, अमन, राहुल ने सभी छात्रों को बधाई दी। उन्होंनें कहा कि हमने पुतला दहन वाली राजनीति से आगे बढ़कर जिम्मेदारी से अपने आंदोलन को चलाया।

यूथ फ़ॉर स्वराज छात्रों को इस जीत की बधाई देती है और आगे भी उनके आंदोलनों में उनका सहयोग करने का वचन देती है। यूथ फ़ॉर स्वराज द्वारा जल्द ही एक कार्यक्रम कर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे सभी छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *