झारखण्ड

पौधा रोपण के साथ ‘अभिषा’ की हुई शुरुआत

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल 

गोबिंदपुर ‘बी’ पंचायत सचिवालय में हुआ । उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि डीवीसी सीएसआर के परियोजना पदाधिकारी एके तिवारी , विशिस्ट अतिथि बोकारो थर्मल के थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर, खान प्रबंधक शंभुनाथ मुख्य रूप से मौजूद थे । कार्यक्रम की शुरुआत पंचायत सचिवालय में पर्यावरण संरक्षण को लेकर अतिथियों द्वारा पौधा रोपण कर के किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि एके तिवारी ने कहा कि जल को बचाने के लिए पौधा रोपण अति आवश्यक है ।

उन्होंने बेरमो क्षेत्र में जल की समस्या पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिस तरह दिनों-दिन जल का स्तर नीचे जा रहा है उससे लोगों को आने वाले पीढ़ी को पानी के लिए तरसना पड़ेगा । इसलिए सभी लोगों को अपने जीवन में एक पौधा रोपण जरूर करे ताकि जल को बचाया जा सके। ‘अभिषा’ का शुरूआत पौधा रोपण — जल संगरक्षण काफी सराहनीय है । हम उमीद करते हैं और हमारी शुभकामनाएं संस्था ‘अभिषा’ के साथ है । विशिष्ट अतिथि थाना प्रभारी ने कहा कि संस्था के द्वारा समाज मे कुरीतियों को दूर कर ने का संस्था ‘अभिषा’ का प्रयास सराहनीय है । प्रशासन की ओर से संस्था को भरपूर सहयोग किया जाएगा । ताकि समाज से सभी कुरीतियां दूर हो । फेज-दो के खान प्रबंधक शंभुनाथ ने कहा कि ‘अभिषा’ बोकारो थर्मल सहित अन्य क्षेत्रों में भी अच्छा काम करें इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है । सभी मिल कर अच्छे समाज का निर्माण कर सके ।
मौके पर ‘अभिषा’ संस्था की सचिव अर्चना कुमारी ने सभी उपस्थित मुख्य अतिथि , विशिष्ट अथिति एवम गणमान्य लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि ” अभिषा ” का पर्याय शक्ति की देवी, साक्षी व इच्छा है । जो लक्ष्य के प्रति जुनून का हमारी संस्था आपकी आशीर्वचनों से पर्याय करेगी । उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि हमारा मोनोग्राम स्त्री स्वाभिमान है हमारी सबसे पहली प्राथमिकता स्त्री स्वाभिमान की रक्षा करना ही होगा । घरेलू हिंसा, दहेज , महिला उत्पीड़न सहित अन्य नशाखोरी, बाल मजदूरी, मानव तस्करी पर रोकथाम । साथ ही शैक्षणिक कार्यक्रम, पर्यावरण सुरक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण कार्यक्रम पर विशेष तौर पर फोकस करेगी। समारोह में संस्था के अध्यक्ष नितीस कुमार , उपाध्यक्ष रेणु दास , कोषाध्यक्ष आरती चन्द्रा , सदस्य रोहित कुमार , अनिता मुर्मू , रैना , बिंदिया देवी , प्रमिला देवी सहित सुनीता देवी , झनिया देवी , रीता देवी , रीना देवी , अनिता , आशमा खातून सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *