झारखण्ड

पावर प्लांट में रोजी रोजगार के लिए आजसू की हुंकार, आंदोलन की घोषणा

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना
डीवीसी बोकारो थर्मल के फुटबॉल मैदान में शुक्रवार को यहां के विस्थापित, लोकल बेरोजगारों के रोजी रोजगार हेतु आजसू पार्टी की एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बेरमो प्रखंड अध्यक्ष मंजूर आलम व संचालन बेरमो प्रखंड उपाध्यक्ष जलेश्वर महतो ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप सांसद प्रतिनिधि दीपक महतो मुख्य रूप से पहुंचे थे।
दीपक महतो ने कहा कि डीवीसी बोकारो थर्मल पावर प्लांट में आने वाले नई कंपनियों में यहां के लोकल विस्थापित व स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार हेतु गिरीडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी को अवगत कराया जाएगा और उनके निर्देश पर रोजगार को लेकर आंदोलन की जाएगी। यहां हर हाल पर बाहरी लोगों को कंपनियों में रोजगार से बाहर किया जाएगा। डीवीसी व कंपनियों के अधिकारियों की मिलीभगत से स्थानीय विस्थापितों व बेरोजगारों को एक साज़िश के तहत हटा दिया जाता है और बाहरी मजदूरों से काम करवाया जाता है। रोजगार के लिए यहां चरणबद्ध रन भेदी आंदोलन किया जाएगा, जो ऐतिहासिक होगा। प्रखंड अध्यक्ष मंजूर आलम ने कहा कि किसी भी हालत पर बेरोजगारों को रोजगार दिलाना आजसू पार्टी का पहला प्राथमिकता होगी। इसे पार्टी चुनौती के रूप में स्वीकार करती है। डीवीसी पावर प्लांट लगाने के लिए यहां के रैयतों ने जमीन दिया है। ओर यहां के
रैयत-विस्थापित भूख से मर रहें हैं। इसलिए यहां रैयत व विस्थापितों का अधिकार है कि उन्हें रोजगार मिलें। इस मौके पर चंद्रदेव महतो, उमेश महतो, सागर तुरी, रिजवान अहमद, गणेश महतो, उमेश कुमार, मनोज कुमार सहित बोकारो थर्मल व गोविंदपुर के दर्जनों नवयुवक उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *