झारखण्ड

Bd public school के मेधावी विद्यार्थियों को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया 

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
नावाडीह स्थित Bd public school में शुक्रवार को छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें विज्ञान विषय में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 3 छात्रों को स्कूल परिवार ने मेडल देकर सम्मानित किया गया। यह परीक्षा विज्ञान व सामान्य ज्ञान पर आधारित थी। सबसे बेहतर अंक लाने वाले विद्यार्थियों को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जिसमें से कक्षा तीन के प्रथम आशिष कुमार, द्वितीय लव कुमार व तृतीय दीपक कुमार स्थान प्राप्त किया।
Bd public school प्रभारी प्राचार्य भूषण महतो ने कहा कि आपको जिस सफलता के लिए सम्मान मिल रहा है, उस सफलता के बाद आगे और भी संघर्ष करने की जरूरत है। जो परीक्षा में कम अंक लाते हैं, वे आगे सफल नहींं होंगे, ऐसा नहीं है। जो परीक्षा में अच्छे अंक लाकर टॉपर बनते हैं, वे आगे जाकर बिना परिश्रम के कुछ अच्छा ही करें यह भी जरूरी नहीं है। अच्छे अंक लाने वालों को भी आगे बढ़ने और कुछ बनने के लिए काफी परिश्रम करने की जरूरत होती है।

क्रिकेटर धौनी क्रिकेट में भले ही चैंपियन हों पर उनका हर मैच अच्छा ही हो, ऐसा भी नहीं होता है। 12वीं के बाद जब आप किसी भी क्षेत्र में पढ़ाई करने जाएंगे तो आपको कभी-कभी यह लगेगा कि कहीं हम गलत निर्णय तो नहीं ले लिए हैं। यह सोचने में भी आपका काफी समय बीत जाएगा। दिमाग में यह रहता है कि कहीं कोई दूसरा लड़का तो हमसे ज्यादा कमाई नहीं कर लेगा।

उन्होंने कहा कि bd public school के आगामी शिक्षा सत्र में विज्ञान व गणित के अलावा अन्य विषयों पर भी प्रतियोगिता आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल के बच्चे बहुत प्रतिभाशाली हैं सिर्फ इन्हें तराशने की जरूरत हैं।

मौके पर bd public school k शिक्षक सीताराम प्रसाद सुनीता कुमारी लक्ष्मी कुमारी भागीरथ ठाकुर के अलावे चांदनी कुमारी दीपक कुमार गणपति महतो अर्चना कुमारी आयुष कुमार सहित विद्यालय के सभी बच्चे मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *