हरियाणा

सम्मानित होने से खिलाड़ी की बढ़ती है इच्छाशक्ति बढ़ती है : अजय रतरा पूर्व विकेटकीपर भारतीय टीम

Share now

सोहना, संजय राघव
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर अजय रतरा ने कहा कि रोहित शर्मा को भारत रतन से सम्मानित होना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी खबर है। सम्मानित होने के बाद खिलाड़ी की इच्छा शक्ति बढ़ती है उन्होंने इस मौके पर कहा कि भारतीय बीसीसीआई अच्छे कार्य कर कर रही है यह युवा खिलाड़ियों पर निर्भर होता है कि इन सुविधाओं का वह किस तरह इस्तेमाल करें ।इस मौके पर एशियन गोल्ड मेडलिस्ट दीपक कुमार ने युवा खिलाड़ियों से कहा कि जीत और हार गेम का अहम हिस्सा होता है। सोहना में आयोजित फरगना क्रिकेट एकेडमी के तत्वाधान क्रिकेट लीग में ये तमाम खिलाड़ी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे ।इस मौके पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी परविंदर अवाना भी मौजूद थे ।
पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि आज के समय भारतीय क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ी को सहूलियत देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा ।उनके द्वारा आयोजित कैंप और फंडों से काफी प्रतिभाएं सामने आ रही हैं ।अब यह खिलाड़ियों पर निर्भर है कि वह इन सुविधाओं का किस तरह इस्तेमाल करें ।उन्होंने इस मौके पर भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को भारत रत्न सम्मान व इशांत शर्मा व दीप्ति शर्मा को अर्जुन अवार्ड मिलने पर बधाई दी व कहा कि सम्मानित होने के बाद खिलाड़ियों की इच्छा शक्ति बढ़ती है ।
इस मौके पर मौजूद पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी परविंदर अवाना ने युवा खिलाड़ियों को संदेश देते हुए कहा कि आज जगह-जगह लोगों को ऐसी व्यवस्था ही मिल रही है ।जिससे काफी प्रतिभाएं सामने आ सकती है ।इससे खिलाड़ी अपने खेल के साथ अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान रख सकता है ।वहीं उन्होंने भारत रत्न मिलने पर रोहित शर्मा को भी बधाई दे
इस मौके पर मौजूद एशियन गोल्ड मेडलिस्ट दीपक कुमार ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि हार और जीत खेल का अहम हिस्सा होता है ।जीत के सिदृढ इच्छा खिलाड़ी को रखना चाहिए ।अपनी इच्छा को ही मोटिवेट करना चाहिए । हार से कभी नहीं घबराना चाहिए.


रविंदर फागन एकेडमी के तत्वाधान आयोजित सुपर क्रिकेट लीग में एनसीआर एरिया 24 टीमों ने भाग लिया। जिसमें फरीदाबाद, गुड़गांव, मेवात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल है इन 24 टीमों के तीन पूल बनाए गए है.
इस मौके पर चेयरमैन नगर पालिका नगर परिषद चेयरमैन पति सोनू खटाना एडवोकेट धर्मेंद्र खटाना, महेश खटाना , कोच टेक चंद बंसल, जितेंद्र सैनी ,सरदार प्रीतम सिंह ,(पूर्व रणजी खिलाड़ी) एडवोकेट अरुण शर्मा एडवोकेट रंजीत कसाना अशोक लोहिया कलविंदर चौधरी (कल्पवृक्ष) आदि उपस्थित थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *