झारखण्ड

नावाडीह में झामुमो नेता के घर तीन लाख की डकैती

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंंजाना
बेरमो के नावाडीह में झामुमो युवा नेता तापेश्वर महतो के घर आज अहले सुबह से पहले ढाई-तीन बजे रात में डाका डाला गया। सोने-चांदी के जेवरात व नगद मिलाकर करीब तीन लाख की डकैती हुई। मेन रोड के पास घटना स्थल से नावाडीह थाना की दूरी महज एक किलोमीटर होगी। घटना की सूचना मिलने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो भी पहुंच गए हैं। इससे पहले नावाडीह थाना की पुलिस पहुंचकर जांच-पड़ताल में जुट गई है। झामुमो के कई स्थानीय नेता व अन्य लोग जुट रहे हैं। पुलिस से अविलंब घटना का उद्भेदन करने की मांग की।

5 हथियारबंद डकैतों ने डाला डाका

छत पर से सीढ़ियों के सहारे 5 हथियारबंद डकैत झामुमो नेता के घर घुस गए। और घर के सभी 6 सदस्यों को अपने कब्जे में ले लिया गया। इसके साथ ही दो डकैतों ने झामुमो नेता पर रिवाल्वर तान दी तथा उनकी पत्नी गुड़िया देवी के गर्दन पर चाकू सटा दिया गया।

पत्नी-पुत्री के गले से जेवर उतरवाए: पत्नी व पुत्री के गले से सोने की चेन व कान का, मां के गले से चांदी की चेन के अलावा घर में डेढ़ किलो चांदी को भी भर लिया। साथ ही पत्नी से नगद करीब 17 हजार व मां से नगद 2 हजार रूपए भी ले लिये। पुत्र के अलावा झामुमो नेता के पिता भी घर में थे, जो कि सीसीएल से सेवानिवृत्त हैं। वहीं पत्नी के नाम से जनवितरण प्रणाली की दुकान भी है।
झामुमो के युवा मोर्चा के नेता तापेश्वर महतो के पिता रोहन महतो को डकैतों ने हाथ बांध कर लगभग एक मीटर दूर जंगल में ले जाकर छोड़ा, और तापेश्वर महतो को बांधकर घर में ही एक कमरा में बंध कर दिया था।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *