हरियाणा

 किसान आंदोलन के समर्थन में 10 को महापंचायत सोहना अनाज मंडी में

Share now

सोहना, संजय राघव

देशभर में चल रहे कृषि उप कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन को लेकर सोहना में 10 फरवरी बुधवार को सोहना के अनाज मंडी में एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इस महापंचायत आसपास गांव की सैकड़ों किसान भाग लेंगे ।इस पंचायत को कामयाब करने के लिए किसान नेताओं ने एक मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में बताया गया कि 10 तारीख को होने वाली महापंचायत में आगामी रणनीति तैयार करेंगे.
देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में अब सोहना के किसान भी आगे आने शुरू हो गए हैं । किसान नेता सतबीर पहलवान ने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में 10 फरवरी को एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा इस कार्यक्रम को लेकर आज किसान नेताओं ने एक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया जिसमें उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह किसानों पर जबरदस्ती सरकार यह कानून थोप रही है ।वह पूरी तरह से गलत है इसके समर्थन में सोहना में एक बड़ी पंचायत का आयोजन किया जाएगा। नेताओं ने बताया कि इस महापंचायत में आसपास के सैकड़ों किसान भाग लेंगे उसके बाद किसान आगामी रणनीति तैयार करके इस आंदोलन  को कामयाब करेंगे।
इस महापंचायत को लेकर किसान नेताओं ने गांव गांव जाकर किसानों से संपर्क करना शुरू कर दिया है वही अधिक से अधिक किसानों को पंचायत में आने का न्योता दिया है ताकि एस आंदोलन को एक बड़ा रूप दे सकें सकें। वह सरकार पर दबाव बना सके कानून को पूरी तरह से रद्द किया जाए इस मौके पर मेवात किसान नेता देवी सिंह पवार ,कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा, सत्यप्रकाश खूंटी नगली याद राम डागर आदि मौजूद थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *