झारखण्ड

बेरमो अनुमंडल पुलिस की बड़ी कामयाबी, एक सरगना सहित पांच कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, 7 चोरी के बाइक भी जब्त

Share now

बोकारो थर्मल (बेरमो)। कुमार अभिनंदन
बेरमो अनुमंडल पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। इंटरस्टेट गैंग के 5 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं। सारे के सारे प्रशिक्षित और प्रोफेशनल अपराधी हैं। इनकी गिरफ्तारी बोकारो के अलग-अलग इलाकों से हुई है। सारे अपराधी ऑनडिमांड वाहनों की लूट करते थे और संबंधित व्यक्ति को मुहैया कराते थे। इस गैंग के द्वारा बोकारो, हजारीबाग, रामगढ़, घाटो व बेरमो के कई क्षेत्रों में चोरी और लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है। पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी। नावाडीह में सरिया लदा वाहन चोरी और लूट की घटनाओं के बाद एसपी चंदन कुमार झा ने टीम गठित गठित की थी। टीम में एसडीपीओ सतीशचंद्र झा, बोकारो थर्मल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार सिंह, बेरमो थाना के पुअनि मुकेश कुमार सिंह, कथारा ओपी प्रभारी बबुवानंद भगत, बोकारो थर्मल थाना के पुअनि सुरेश राम, गौतम आंनद, देवानंद कुमार, मिथुन कुमार मंडल, विकास कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। इस टीम ने बेहतरीन कार्य करते हुए इस बड़े गैंग का उद्भेदन किया है। बोकारो थर्मल थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि ये अपराधी बोकारो जिला के अन्य जिलों में कई घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। लेकिन इस बीच ही पुलिस को इंटेलिजेंस और कई सूत्रों से इनपुट मिली और तैयारी के बाद इनको गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है।
कैसे हुई गिरफ्तारी

थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एसपी चंदन झा के आदेश पर कथारा-गोमिया मुख्य सड़क पर शनिवार की रात सूचना के आधार पर छिलका पुल के समीप गश्ति लगायी गयी थी, उस दौरान पुलिस टीम को देखकर गैंग का सरगना नावाडीह निवासी पुनीत तुरी और ललपनिया निवासी रियाज उर्फ राजू अंसारी भागने लगे। बाद में पुलिस ने इन दोनों को खदेड़कर चोरी के बाइक के साथ पकड़ा गया। इन दोनों के निशानदेही पर खेतको (पेटरवार) निवासी तौसीफ रजा उर्फ साहील, मदन कुमार नायक और झिरकी बस्ती के गुलजार उर्फ सोनुआ को गिरफ्तार किया गया। इन तीनों अपराधियों के पास चोरी के छह बाइक भी बरामद किए। रविवार को गिरफ्तार सभी पांचों अपराधियों को कोविड़-19 जांचकराकर तेनुघाट जेल भेज दिया गया।
बेरमो अनुमंडल के चार थानों की पुलिस की तलाश

इस गैंग के सरगना पुनीत तुरी सहित पांचों कुख्यात अपराधियों को बेरमो अनुमंडल के चार थाना गोमिया, बोकारो थर्मल, नावाडीह, ललपनिया पुलिस तलाश कर रहीं थी। बोकारो थर्मल थाना कांड संख्या 36/2016, गोमिया थाना कांड संख्या 77/2019, 110/2020, नावाडीह थाना कांड संख्या 106/2020 और ललपनिया थाना कांड संख्या 55/2020 में लूट, चोरी और डकैती में नामजद अभियुक्त थे। इस गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम लगातार छापामारी की जा रहीं है।
7 बरामद बाइक

एक होंडा सीबी ट्रिंगर, दो हीरो पेंशन प्रो और चार हीरो स्पलेडर बाइक शामिल है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *