यूपी

सोहना कोर्ट परिसर में जल्द ही बनेगा कोरिडोर, नॉर्म्स पूरे होने के बाद जल्द ही बैठेंगेे एडीजे

Share now

संजय राघव, सोहना
हाई कोर्ट जस्टिस माननीय जसवंत सिंह ने कहा कि सोहना अदालत परिसर में जल्द ही कोर्ट कंपलेक्स में चेंबर ओं को जोड़ने के लिए कॉरिडोर का निर्माण कराया जाएगा। नोर्म्स पूरे होने के बाद जल्द ही सोहना अदालत में एडीजे भी बैठेंगे जिससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। हाई कोर्ट जस्टिस जसवंत सिंह सोहना में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे जहां पर उन्होंने लायर्स चैंबर्स का उद्घाटन किया. इस मौके पर माननीय जस्टिस ने कहा कि कोरोना कॉल के पूरे वर्ष में सभी ने बहुत कुछ खोया है। जिस कारण हम लोग काफी पीछे हो गए हैं ।इससे नेविगेशन भी बढ़ेगी लेकिन इस समय से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है की समय में कभी भी कुछ भी हो सकता है ।आने वाले समय में छोटे-मोटे डिस्प्यूट भी होंगे । लेकिन हमें इन चीजों से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है.

इस मौके पर गुड़गांव के सेसन जज एम एम ढोचक ने कहा कि चैंबरों में वकील अपनी पढ़ाई करें जिस तरह से चेम्बर्स ऑर्गनाइज किये है उनकी सफाई का विशेष ध्यान रखे । सफाई बनाए रखना भी एक फर्ज बनता है ।जितने अच्छे चेंबर बनाए हैं उनकी मेंटेनेंस पर भी पूरा ध्यान वकीलों को रखना चाहिए.

इस मौके पर बार प्रधान लखविन्दर खटानाने बताया कि बार एसोसिएशन सोहना की कुछ मांगे थे जिसमें कोर्ट कंपलेक्स व चेंबर तक कनेक्टिविटी के लिए कॉरिडोर बनाने की मांग को माननीय जस्टिस ने स्वीकार कर लिया है। वही सोहना में 3 जज व एक फैमिली कोर्ट है जिस कारण एडीजे जी को बिठाने की मांग पर जल्द ही स्वीकार करने की बात कही गई है.

कहीं भी नही दिखा विरोध प्रदर्शन
हालांकि इस कार्यक्रम से पहले सोहना के कुछ वकीलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने व सेशन जज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की बात की थी लेकिन कार्यक्रम के दौरान कोई भी विरोध प्रदर्शन करने वाला वकील अदालत परिसर में नजर नहीं आया। विरोध मात्र अखबारों तक ही सिमट कर रह गया
इस मौके अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अश्वनी मेहता ,सुधीर परमार ,मुख्य दंडाधिकारी प्रदीप चौधरी ,अनिल कौशिक ,बार काउंसलिंग के वाइस चेयरमैन राजकुमार चौहान ,मेंबर एवं पूर्व सचिव काउंसलिंग अजय चौधरी , डीसीपी साउथ धीरज सेतिया ,बार एसोसिएशन सोहना के प्रधान लखविंदर खटाना ,पूर्व प्रधान राजकुमार अवाना सचिव सचदेव सिंह ,पूर्व सचिव राजकिशोर खटाना, पूर्व सचिव सोमबीर तवर ,दीपक गोयल ,सहदेव सिंह ,दीपक कटारिया ,बार एसोसिएशन नूह के प्रधान साजिद रतनलाल ,जगदेव सिंह, मुकेश गर्ग ,दीपेंदर राघव ,राजवीर खटाना ,सुनील खटाना ,अमित खटाना ,मनजीत सिंह ,मुकेश सिंह ,जोगिंदर सिंह , आदि मौजूद थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *