देश

अच्छी खबर : 24 घंटे में 3,31507 लोगों ने दी कोरोना को मात, ऑक्सीजन और मेडिकल सप्लाई लेकर आज सुबह पहुंचे कई देशों के विमान, पढ़ें पूरी खबर

Share now

एजेंसी, नई दिल्ली
कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत भरी खबर है. पिछले 24 घंटे के भीतर लगभग साढ़े तीन लाख लोग कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं. हालांकि नए मरीजों का आंकड़ा इससे कहीं ज्यादा है. वहीं, स्विट्ज़रलैण्ड, पोलैंड और नीदरलैंड के विमान मेडिकल सप्लाई और ऑक्सीजन कंसनट्रेटर लेकर आज सुबह सुबह ही भारत पहुंच गए हैं. इससे ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की कमी को पूरा किया जा सकेगा.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में चार लाख 14188 नए कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं, तीन लाख 31507 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इन सभी लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस बार अब तक दो करोड़ 14 लाख 91 हजार 598 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से कुल एक करोड़ 76 लाख 123351 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं. फिलहाल देश में 36 लाख 45164 एक्टिव मामले हैं. अब तक लगभग साढ़े सोलह करोड़ लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है.


वहीं, शुक्रवार की सुबह कई देशों से मेडिकल आपूर्ति आने के बाद राहत की उम्मीद बढ़ी है. स्विट्ज़रलैण्ड दूतावास की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक सुबह स्विट्ज़रलैण्ड से एक कार्गो एअरक्राफ्ट 13 टन से भी अधिक मेडिकल सप्लाई लेकर नई दिल्ली पहुंचा. जिसे इंडियन रेड क्रॉस ने रिसीव किया और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा विभिन्न अस्पतालों को भेजा जाएगा.
वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पोलैंड से सौ ऑक्सीजन कंसनट्रेटर लेकर एक विमान आज सुबह ही भारत पहुंचा है. इस मदद के लिए उन्होंने पोलैंड सरकार का आभार जताया है.
इसके अलावा नीदरलैंड से एक विमान 449 वेंटिलेटर और 100 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर लेकर आज सुबह सुबह ही भारत पहुंचा है. इसके अलावा स्विट्ज़रलैण्ड से भी 600 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर और 50 वेंटिलेटर व दवाएं लेकर एक विमान आज सुबह ही भारत पहुंच चुका है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *