यूपी

जनता को मौत बांट रही हैं उत्तर प्रदेश की बीमार स्वास्थ्य सेवाएं : नसीम अहमद

नीरज सिसौदिया, बरेली 

ग्राम फरदिया मनकरा में सपा नेता व संभावित प्रत्याशी बहेड़ी नसीम अहमद ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में लचर स्वास्थ्य सेवाओं के कारण जनता बेहाल है। बारिश-जलभराव के कारण संचारी रोग तेजी से फैल रहा है। जलजनित बीमारियों से संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सरकार की ओर से संक्रमण रोकने की दिशा में कोई प्रयास नहीं हो रहा है न तो समय से दवाओं का छिड़काव हुआ और न ही इलाज की समुचित व्यवस्था।
फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से 56 मौत होने के बाद भी शासन-प्रशासन की नींद नहीं टूटी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और समीपवर्ती जिले टाइफाइड की चपेट में है। लखनऊ में अब तक टाईफाइड से लगभग सौ लोग प्रभावित हो चुके है। जिला अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर बुनियादी सुविधाओं का भी अकाल है।
प्रचार में लीन भाजपा सरकार नींद से जागे और लखनऊ व प्रदेश के शहरों, बस्तियों, गांवों में फैल रहे खतरनाक जानलेवा बुखार से प्रभावित होने वाले बच्चो और बड़ों के लिए स्तरीय चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्ति करे। वायरल फीवर से यूपी के बाल-बच्चों वाले परिवार बेहद चिंतित और भयभीत हैं।


उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की प्राथमिकता में स्वास्थ्य सेवायें नहीं है। कोरोना वैश्विक महामारी में आम जनता का भरोसा सरकार ने तोड़ दिया। इलाज, बेड, आक्सीजन संकट के समाधान में भाजपा सरकार पूरी तरह फेल रही। वैक्सीनेशन के नाम पर हो-हल्ला मचाने वाली भाजपा सरकार वैक्सीन आपूर्ति में ही पिछड़ती जा रही है।
कोरोना संकट के दौर में ब्लैक फंगस का सही इलाज अस्पतालों में नहीं हो पाया। दवाओं, इंजेक्शन की तलाश में लोग दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर रहे। पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा है। जनता त्रस्त है। भाजपा सिर्फ सत्ता बचाने में व्यस्त है।


पिछली समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कार्य हुए थे। लखनऊ में कैंसर हॉस्पिटल, मातृ-शिशु रेफरल हॉस्पिटल, प्रदेश में दर्जनों मेडिकल कॉलेज की स्थापना 102-108 एम्बुलेंस सेवाओं से प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए ठोस कार्य किये गये थे। असाध्य रोगों-कैंसर, लीवर, किडनी, हार्ट के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई। स्वास्थ्य सेवाओं में बुनियादी ढांचा मजबूत किया गया। लेकिन भाजपा सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को ध्वस्त कर दिया है। जनता का जीवन संकट में डालने वाली भाजपा की विदाई तय है।


प्रदेश की भाजपा सरकार किसान विरोधी व नौजवान विरोधी है और आने वाले 2022 के चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकेगी व प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाकर माननीय अखिलेश यादव जी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का काम करेगी।
इस जनसभा के दौरान मेहताब बी डी सी, नईम मलिक, प्रधान महोलिया मुजीब मलिक, शाहनवाज मलिक, हाफिज जी, जसपाल सिंह प्रधान फरदिया मनकरा, सरदार जसविंदर सिंह बरार प्रधान आमखेड़ा, सरदार अजमेर सिंह किसान नेता,शादान मलिक, मुमताज़, अफ़ज़ाल,जमील अहमद,अमज़द, मो अहमद,सरदार परमजीत सिंह, सरदार गुरुचरण सिंह, मो अहमद,सरदार अजीत सिंह,सरदार लखवीर सिंह, सरदार सतनाम सिंह, सरदार बलबंत सिंह, मो फुरकान,शरीफ अहमद,शमशाद अहमद,सिद्दा, महमूद, इस्तिकार अहमद,सरदार अंग्रेज़ सिंह, सरदार शमशेर सिंह,सरदार मलकीत सिंह, सरदार रंजीत सिंह, सरदार मंजीत सिंह, रितेश,विजय,मृत्युंजय, कृष्ण विश्वास, संजय वैध,सरदार मानवेंद्र सिंह फौजी साहब,जसपाल सिंह, मरगूब अहमद,मो हनीफ,मो रईस,सरदार राजवीर सिंह, सरदार लखवीर सिंह,सरदार दिलबाग सिंह, आदि लोग मौजूद रहे.

Facebook Comments

प्रिय पाठकों,
इंडिया टाइम 24 डॉट कॉम www.indiatime24.com निष्पक्ष एवं निर्भीक पत्रकारिता की दिशा में एक प्रयास है. इस प्रयास में हमें आपके सहयोग की जरूरत है ताकि आर्थिक कारणों की वजह से हमारी टीम के कदम न डगमगाएं. आपके द्वारा की गई एक रुपए की मदद भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है. अत: आपसे निवेदन है कि अपनी सामर्थ्य के अनुसार नीचे दिए गए बैंक एकाउंट नंबर पर सहायता राशि जमा कराएं और बाजार वादी युग में पत्रकारिता को जिंदा रखने में हमारी मदद करें. आपके द्वारा की गई मदद हमारी टीम का हौसला बढ़ाएगी.

Name - neearj Kumar Sisaudiya
Sbi a/c number (एसबीआई एकाउंट नंबर) : 30735286162
Branch - Tanakpur Uttarakhand
Ifsc code (आईएफएससी कोड) -SBIN0001872

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *