यूपी

कोई भी गली अंधेरी है तो आज ही बताएं, कल वहां लाइट लगी मिलेगी : मेयर डा. उमेश गौतम

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
अगर आपके इलाके की कोई गली ऐसी है जहां स्ट्रीट लाइटें न लगी होने के कारण अंधेरा रहता है तो आज ही बताएं कल वहां आपको स्ट्रीट लाइटें लगी मिलेंगी। इतनी फास्ट सेवा और कहीं नहीं मिलेगी। हमारा मकसद है कि आपके काम होने चाहिए। ये बातें मेयर डा. उमेश गौतम ने मातृ शक्ति सम्मान समारोह के अवसर पर कहीं।
उन्होंने कहा कि जब वह मेयर बने थे तो देखा कि आजादी के 70 साल बाद भी बरेली की दो हजार गलियां कच्ची हैं। किसी ने भी इन गलियों को पक्का करने का प्रयास ही नहीं किया। इस पर मेयर उमेश गौतम ने गलियों को पक्का करने का सिलसिला शुरू किया। और अब तक पंद्रह सौ कच्ची गलियों को पक्का कर दिया गया है। जो पांच सौ गलियां रह गई हैं उन्हें अगले एक साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। वर्ष 2022 के बाद शहर की कोई भी गली कच्ची नहीं रहेगी।

मेयर डा. उमेश गौतम ने कहा कि सरकार रेहड़ी दुकानदारों को लोन भी दे रही है जिस पर कोई ब्याज नहीं देना होगा। अगर आपके पास कोई ठेले वाला, कोई सब्जी वाला या कोई गरीब है जिसे इस कर्ज की जरूरत है तो हमें बताएं, उसकी जरूरत को पूरा किया जाएगा।
मेयर ने कहा कि अगर किसी को राशन नहीं मिल रहा, किसी का राशन कार्ड नहीं बन रहा या किसी को गैस कनेक्शन की आवश्यकता है तो आप बताएं उस काम को भी शीघ्र किया जाएगा।


इसके अलावा मेयर डा.उमेश गौतम ने विद्युत विभाग की रिवैम्प्ड योजना की सनीक्षा बैठक में भी हिस्सा लिया। मेयर ने बैठक के दौरान सुझाव दिया कि नगर में झूलते हुए बिजली के जर्जर तारों, क्षतिग्रस्त पोल आदि को बदलने के कार्यों को भी इस योजना में शामिल किया जाना चाहिए।
बैठक में शहर विधायक डा अरुण कुमार, फरीदपुर विधायक श्याम बिहारी लाल, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, जिलाधिकारी नितीश कुमार आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *