यूपी

विरोधियों को एक और झटका, अब ‘छोटा योगी’ के गढ़ में कलीमुद्दीन की एंट्री, पढ़ें क्‍या है मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
बरेली शहर में समाजवादी पार्टी भाजपा के समक्ष नित नई चुनौतियां खड़ी करती नजर आ रही है। एक तरफ इंजीनियर अनीस अहमद खां कैंट विधानसभा सीट पर दलितों और पिछड़ों को जोड़ने का काम कर रहे हैं तो दूसरी तरफ 124 शहर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार मो. कलीमुद्दीन भाजपा के किले में सेंध लगाते नजर आ रहे हैं। पहले भाजपा बूथ अध्‍यक्ष के परिजनों को जोड़कर राठौर समाज का भरोसा जीता, फिर गंगवार और पंजाबी समाज में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराई और अब “छोटा योगी” के गढ़ में शानदार सभा का आयोजन कर भाजपा की मुश्किलें बढ़ाते नजर आ रहे हैं।

रविवार को मोहम्‍मद कलीमुद्दीन ने भाजपा पार्षद अविनाश योगी के वार्ड में संजय नगर के अंतर्गत पड़ती एस्‍टेट कालोनी के पीछे स्थित मैदान में एक विशाल सभा का आयोजन किया। इसमें बड़ी तादाद में युवा और महिलाएं शामिल हुईं। दिलचस्‍प बात यह रही कि सभा में मौजूद लोगों में 90 फीसदी लोग हिन्‍दू समाज से ताल्‍लुक रखते थे। इनमें पिछड़ों के साथ ही दलित भी शामिल थे। इसका जिक्र यहां इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्‍योंकि कलीमुद्दीन मुस्लिम समाज से आते हैं। मुस्लिम होने के बावजूद हिन्‍दू समाज में इतनी गहरी पैठ रखने वाला दूसरा कोई भी मुस्लिम नेता फिलहाल सपा के पास शहर विधानसभा सीट पर नहीं है।


भाजपा पार्षद अविनाश योगी को छोटा योगी के नाम से भी जाना जाता है। संजय नगर स्थित एस्‍टेट कालोनी का इलाका भाजपा का गढ़ माना जाता है। पिछले कई विधानसभा चुनावों में इस इलाके से भाजपा का उम्‍मीदवार ही जीत हासिल करता रहा है। लेकिन इस बार यहां कलीमुद्दीन की मौजूदगी बदलाव के संकेत दे रही है। साफ-सुथरी छवि के युवा नेता मोहम्‍मद कलीमुद्दीन भाजपा के इस गढ़ में भी भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्‍होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि क्‍या पेट्रोल की कीमतें कम हुईं, क्‍या रसोई गैस सिलेंडर सस्‍ता हुआ, क्‍या भाजपा सरकार ने अपने चुनावी वादे पूरे किए? अगर नहीं किए तो क्‍या अबकी बार भाजपा को वोट मांगने का अधिकार है? इस पर सभी ने भाजपा सरकार मुर्दाबाद और अखिलेश यादव जिन्‍दाबाद के नारे लगाए।
कलीमुद्दीन ने सभा में मौजूद लोगों से इस बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। सभा में मौजूद लोगों ने कलीमुद्दीन को विधानसभा का टिकट देने की मांग। इस मौके पर सोनू वाल्‍मीकि, मोनू वाल्‍मीकि, अंकित, दीपक राठौर, सरदार विक्‍की सिंह, रितेश सिंह, इल्‍यास खान, सलमान खान सहित बड़ी तादाद में अन्‍य लोग भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *