यूपी

बरेली से लेकर बहेड़ी तक पार्टी को जिताने के लिए प्रचार में जुटे इंजीनियर अनीस अहमद खां, मुस्लिम व दलित वोटर्स को कर रहे एकजुट, जानिए कैसे?

Share now
  • नीरज सिसौदिया, बरेली
    समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे के बाद जहां कुछ लोगों ने बगावती तेवर अपना लिए हैं तो वहीं इंजीनियर अनीस अहमद खां पार्टी को जिताने के लिए तन, मन, धन से काम कर रहे हैं। वैसे तो वह बरेली कैंट विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे थे लेकिन जिले की विभिन्‍न सीटों पर उनकी मजबूत पकड़ है। खास तौर पर मुस्लिमों और दलितों के बीच वह खासे लोकप्रिय हैं। यही वजह है कि बरेली से लेकर बहेड़ी विधानसभा सीट तक वह चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

  • बता दें कि इंजीनियर अनीस अहमद खां दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। पहली बार वर्ष 2012 में उन्‍होंने बरेली कैंट विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था और वर्ष 2017 में शहर विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर किस्‍मत आजमाई थी। लगभग आठ माह पहले वह औपचारिक रूप से समाजवादी पार्टी में अपने साथियों सहित शामिल हो गए थे। इसके बाद उन्‍होंने समाजवादी पार्टी की जीत की दिशा में प्रयास तेज कर दिए थे। लगभग छह माह पूर्व उन्‍होंने एक ऐतिहासिक मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया। साथ ही समाजवादी पार्टी के टिकट के लिए 125 बरेली कैंट विधानसभा सीट से टिकट के लिए आवेदन भी कर दिया। इसके बाद उनका अभियान और तेज हो गया। इंजीनियर अनीस अहमद खां हमेशा एक ही बात कहते थे कि वह अपने टिकट के लिए नहीं बल्कि पार्टी की जीत के लिए काम कर रहे हैं। पार्टी जिसे भी उम्‍मीदवार बनाएगी उसे वह पूरे तन, मन, धन से चुनाव लड़ाएंगे। लगभग छह महीने रोड शो, सम्‍मेलन, नुक्‍कड़ सभा और विभिन्‍न माध्‍यमों से पार्टी की नीतियों को घर-घर पहुंचाने का काम करने के बाद जब टिकट की घोषणा हुई तो कांग्रेस से सपा में शामिल हुई पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन को प्रत्‍याशी बना दिया गया। इसके बावजूद पार्टी के प्रति इंजीनियर अनीस अहमद खां का समर्पण भाव कम नहीं हुआ।
  • सबसे पहले इंजीनियर अनीस अहमद खां ने अपनी पूरी टीम को कैंट सीट से सपा उम्‍मीदवार सुप्रिया ऐरन के हवाले कर दिया। इस टीम में वे लोग भी शामिल थे जो इंजीनियर अनीस अहमद खां की वजह से बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। इसके बाद इंजीनियर अनीस अहमद खां ने सुप्रिया ऐरन के प्रचार में अहम भूमिका निभाई। सुप्रिया की नुक्‍कड़ सभाओं से लेकर रोड शो तक में इंजीनियर अनीस अहमद खां अपनी पूरी टीम के साथ शामिल हुए। कैंट विधानसभा सीट पर इंजीनियर अनीस अहमद खां का अच्‍छा प्रभाव होने के साथ ही बहेड़ी और भोजीपुरा सीट पर भी उनकी अच्‍छी पकड़ है। जिले की लगभग सभी विधानसभा सीटों पर मुस्लिम व दलित मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं। इसलिए इंजीनियर अनीस अहमद खां विभिन्‍न सीटों पर एक-एक कर पार्टी को जिताने के लिए प्रचार में जुटे हुए हैं। पिछले दिनों वह बहेड़ी में पार्टी उम्‍मीदवार और पूर्व मंत्री अता उर रहमान के साथ जनसंपर्क करते नजर आए थे। हाल ही में वह भोजीपुरा में भी पूर्व मंत्री शहजिल इस्‍लाम की ताकत बढ़ाने पहुंचे थे। कैंट विधानसभा सीट पर तो वह लगातार सुप्रिया ऐरन के साथ प्रचार करते दिखाई दिए। बहरहाल, इंजीनियर अनीस अहमद खां पुरजोर तरीके से चुनाव प्रचार अभियान को मजबूती देने में लगे हैं।
Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *