देश

माओवादियों ने चिपकाया पोस्टर, पुलिस ने उखाड़ा, छापेमारी अभियान शुरू

Share now

बोकारो थर्मल, रामचंद्र कुमार अंजाना
भाकपा माओवादी संगठन ने बोकारो जिले के पेक नारायणपुर थाना क्षेत्र के पत्थरकुधवा, लहिया, पलामू, सारूबेडा एवं हरलाडीह एरिया में पोस्टर चिपकाया है. इस संबंध में बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली तत्काल पोस्टर को हटा लिया गया और और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
माओवादी 22 वां पीएलजीए वर्षगांठ मना रहीं हैः भाकपा माओवादी 22वां पीएलजीए वर्षगांठ मना रहीं है। वर्षगांठ के पहले दिन माओवादियों ने बोकारो-गिरीडीह बॉर्डर एरिया के गांवों में पोस्टरबाजी कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा पुलिस महकमें को खुली चुनौती दे डाली थी, इसके बाद पुनः सोमवार की रात क्षेत्र में पोस्टर चिपका कर दहशत फैला दी है। वैसे तो शीर्ष माओवादी नवीन मांझी गिरीडीह जेल में बंद है। पीएलजीए वर्षगांठ पर माओवादी बडे घटना को अंजाम देने की फिराक में है। शीर्ष माओवादियों की बैठक में जोनल और एरिया स्तर के कैड़रों को घटना को अंजाम देने को कहा गया है।

सूत्र कहते है कि ऊपरघाट के पोखरिया जंगल में रूके हुए है। दिन के उजाले में बाइक से घुम रहें है और रात हथियारबंद दस्ते में विचरण कर रहें है। माओवादियों की चहल कदमी से पोखरिया पंचायत के पोखरिया ,डेगागढ़ा व बंशी गांव के ग्रामीण सहमे हुए है। सुत्रों कहते है कि माओवादियों की संख्या 15 से 20 है सभी आधुनिक हथियार से लैंस हैं। नावाडीह प्रखंड कार्यालय से लौट रहें ऊपरघाट के एक महिला मुखिया व उसके पति को घंटों जंगल में माओवादी रोक रखा था।
अविनाश का हथियारबंद दस्ता सक्रियः सूत्रों का कहना है कि जिले के बॉर्डर एरिया में माओवादी अविनाश दा ऊर्फ कृष्णा का हथियार बंद दस्ता शरण लिए हुए है। 12 अक्टूबर को दिन के उजाले में माओवादियों ने बारीडीह में हथियार लहराकर सनसनी फैला दिया था। दस दिन पहले हजारीबाग-बोकारो जिले के बॉर्डर एरिया के खरकी जंगल से बिष्णुगढ़ पुलिस ने माओवादियों के द्वारा छुपाकर रखे चालीस किलो का लैंड मांइन सहित बैनर-पोस्टर बरामद किया था। माओवादियों के हर चाल को पुलिस मात दे रहीं है, इस कारण माओवादियों में बौखलाहट है। इधर बीती रात पोस्टर चिपका नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *