देश

संदेशखालि की बहनों के साथ अत्याचार पर विपक्षी गठबंधन इंडिया की चुप्पी देख शर्म आती है : मोदी, पढ़ें बंगाल दौरे पर कैसे पीएम ने विपक्ष को घेरा, ममता की पार्टी के महासचिव मैदान छोड़ भागे

Share now

आरामबाग (पश्चिम बंगाल)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को संदेशखालि में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस मुद्दे पर पूरा देश गुस्से में है। मोदी ने संदेशखालि की घटनाओं पर चुप्पी साधने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की भी आलोचना की। उन्होंने हुगली जिले के आरामबाग में एक रैली में कहा, “उपलब्धियों के बीच आज बंगाल की स्थिति पर पूरे देश की नजर है। मां, माटी और मानुष का ढोल पीटने वाली तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखालि की बहनों के साथ जो किया, उसे देखकर पूरा देश दुखी और गुस्से में है। संदेशखालि की बहनों के साथ टीएमसी ने जो किया, वह शर्म की बात है।” टीएमसी सरकार पर हर क्षेत्र में भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “ ‘इंडी’ गठबंधन के नेताओं के लिए, संदेशखालि में टीएमसी द्वारा प्रताड़ित लोगों के साथ खड़े होने के बजाय भ्रष्ट और तुष्टीकरण की राजनीति का समर्थन करना सर्वोपरि है।” उन्होंने कहा, “टीएमसी को भरोसा है कि उसे अल्पसंख्यकों का समर्थन हासिल है, लेकिन मुस्लिम भी टीएमसी के गुंडा राज के खिलाफ मतदान करेंगे।” सुंदरबन के मुहाने पर स्थित संदेशखालि क्षेत्र टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके साथियों के खिलाफ यौन शोषण और भूमि हड़पने के आरोपों के कारण एक महीने से अधिक समय से हंगामे और प्रदर्शनों से जूझ रहा है। पुलिस ने 55 दिनों से फरार चल रहे शेख को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था।
वहीं, पीएम मोदी की बंगाल में एंट्री होते ही ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घाेष मैदान छोड़कर भाग निकले। उन्होंने टीएमसी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, उन्होंने कहा है कि वह टीएमसी में ही सदस्य के तौर पर काम करते रहेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *