हरियाणा

अब वीडियो देख कर फॉर्म भर सकेंगे कुरूक्षेत्र विवि के विद्यार्थी

Share now

कुलपति ने किया इलेक्टॉनिक्स एडमिशन पोर्टल का उद्घाटन 

कुरुक्षेत्र, ओहरी

कुुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने कॉमन प्रवेश परीक्षा के तहत पीजी पाठ्यक्रमों में होने वाले दाखिले के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ कैलाश चन्द्र शर्मा ने सोमवार को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लाक के कमेटी रूम में केयूके एडमिशनस डाट इन वेबसाईट का शुभारम्भ किया। इस बार ऑनलाईन एडमिशन की खास बात यह रहेगी कि विद्यार्थियों को आवेदन करने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए एक वीडियो एडमिशन पोर्टल पर अपलोड किया गया है। विद्यार्थी किसी पूछताछ के उस वीडियो को देखकर आवेदन कर सकेंगे।
इस मौके पर बोलते हुए कुलपति ने कहा कि यह अच्छी बात है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने इस वर्ष एडमिशन पोर्टल को स्टूडेंड फ्रैंडली बनाने की कोशिश की है। इसके लिए विशेष रूप से वीडियो अपलोड किया गया है। आवेदकों को आवेदन करने के लिए किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा। इस मौके पर कुलपति ने निर्देश दिए कि दाखिला सम्बंधी आवेदकों की किसी भी समस्या को प्राथमिकता के आधार पर हल करें।
इस मौके पर बोलते हुए कुलपति ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में गत वर्ष की तरह कॉमन प्रवेश परीक्षा के आधार पर दाखिले होने जा रहे हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को 25 पाठ्यक्रमों के दाखिले की जिम्मेवारी दी गई है। प्रदेश भर के सात विश्वविद्यालयों में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी सोमवार से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के वेब पोर्टल पर लागइन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का उद्देश्य हमेशा विद्यार्थियों को बेहतर सेवाएं देना है इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए यह सुविधा शुरु की गई है। उन्होंने बताया कि इस वेब पोर्टल की खूबी यह है कि विद्यार्थी जैसे ही इस पर आवेदन करेंगे उसी समय एडमिशन फार्म स्वीकार होने का कंफर्मेशन आवेदकों को मोबाईल पर एसएमएस द्वारा प्राप्त हो जाएगा।
उन्होनेे बताया कि दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है। दाखिला प्रक्रिया में विद्यार्थियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए 7 हेल्पलाईन डेस्क बनाए गए हैं जो प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक आवेदकों की आवेदन में मदद करेंगे।
इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ प्रवीण कुमार सैनी, डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. श्याम कुमार, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. पवन कुमार शर्मा, आईटी सैल के इंचार्ज प्रो. प्रदीप कुमार, प्रो. राकेश कुमार, प्रो. रजनीश शर्मा, प्रो. बीएस बोदला, प्रो तेजेन्द्र शर्मा, प्रो. राजेन्द्र नाथ, प्रो. दिनेश कुमार, जयवीर, रामकरण शर्मा, योगेश आदि मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *