पंजाब

गंदगी से बेहाल बच्चों को उल्टियां करते देख भड़के भाजपा नेता किशनलाल शर्मा, जनता को साथ लेकर किया प्रदर्शन, मेयर इस्तीफा दो के लगे नारे

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर 

शहर में गंदगी से चौतरफा बीमारियां फैल रही हैं. मासूम बच्चे संक्रामक रोगों की चपेट में आ रहे हैं लेकिन मेयर नींद से जागने का नाम नहीं ले रहे. हालात इतने बदतर होते जा रहे हैं कि कांग्रेस विधायक और कांग्रेस पार्षद तक सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए हैं. इसके बावजूद बेशर्म मेयर जगदीश राज राजा कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं. अगर मेयर शहर से गंदगी खत्म नहीं कर सकते तो उन्हें नैतिकता के आधार पर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. यह बातें वरिष्ठ भाजपा नेता किशनलाल शर्मा ने मेयर के खिलाफ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन के दौरान कहीं.


विवेक नगर, गांधी नगर, अमरीक नगर, उपकार नगर व आसपास के इलाकों में गंदगी से बीमार बच्चों को उल्टियां करते देख कर किशन लाल शर्मा और भाजपा मंडल अध्यक्ष विनीत शर्मा भड़क गए. उनके साथ मोहल्लावासियों का भी गुस्सा फूट पड़ा. सैकड़ों की संख्या में मोहल्ला वासी किशन लाल शर्मा और विनीत शर्मा के नेतृत्व में गुरु गोविंद सिंह एवेन्यू में लगे कूड़े के ढेर के पास इकट्ठे हुए और नगर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी की. इस दौरान मेयर राजा मुर्दाबाद, मेयर साहब इस्तीफा दो, नगर निगम हाय हाय के नारे लगे.


किशनलाल शर्मा ने कहा कि इलाके में जगह जगह पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, सीवरेज जाम है, पीने को साफ पानी नहीं मिल रहा है लेकिन मेयर के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही. पिछले दो साल से मेयर शहर का हाल नहीं सुधार पा रहे. लोगो को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पा रहे. हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि खुद कांग्रेस विधायक और कांग्रेस पार्षद भी अपने ही मेयर के खिलाफ सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए हैं. फिर भी मेयर को शर्म नहीं आ रही और हालात सुधारने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे. किशनलाल ने कहा कि जगदीश राजा का नाम जालंधर नगर निगम के इतिहास के सबसे नाकाम और नाकारा मेयर के रूप में दर्ज हो चुका है. अगर राजा निगम का हाल नहीं सुधार सकते तो उन्हें नैतिकता के आधार पर पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम अपने बच्चों को यूं बीमारियों से मरते नहीं देख सकते. अगर तत्काल शहर की सफाई व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो शहर की जनता सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएगी.
विरोध प्रदर्शन करने वालों में रमेश सोनी, संदीप तोमर, गुरदेव सिंह, नवीन सिंह, डॉ विनीत शर्मा, हरविंदर कमल, गुरजीत सिंह, हरजीत सिंह, कीमत सिंह, अजय अबरोल, पुरुषोत्तम नागर, मदन लाल, गुरमीत सिंह, रोहित सोनी, सुनीता ठाकुर, राजकुमार, सुखविंदर सिंह, दिलबाग सिंह, सुजीत सिंह आदि शामिल थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *