हरियाणा

बाजरा चोरी से आढ़ती परेशान, अब तक हजारों का बाजरा हुआ चोरी

Share now

सोहना, संजय राघव
अनाज मंडी में लगातार बाजरे की चोरी से परेशान आढती सोहना एसडीएम से मिले आढ़तियों ने आरोप लगाया है कि आए दिन आढतीयो का हजारों रुपए के अनाज की चोरी निरंतर हो रही है ।लेकिन प्रशासन पूरी तरह से आंख मूंदे हुए बैठा हुआ है ।आढ़तियों ने कहा कि रात के समय न तो पुलिस मंडी में गश्त करती है ना ही मंडी में किसी भी चौकीदार की नियुक्ति की गई है ।इस मौके पर एसडीएम ने आढ़तियों को सुरक्षा का आश्वासन दिया व कहा कि जल्द ही पुलिस गश्त भी मंडी में लगवाई जाएगी.

सोहना अनाज मंडी में इस समय बाजरे की सरकारी खरीद चल मंडी में इस समय बाजरे की सरकारी खरीद चल रही है ।आए दिन हजारों क्विंटल बाजरे का आवक मंडी में किया जा रहा है । लेकिन चोर भी मंडी में पूरी तरह से हावी है मंडियों में लगातार बाजरे की चोरी की शिकायतें आ रही हैं ।लेकिन प्रशासन पूरी तरह से आंखें मूंदे बैठा हुआ है ।अगर पुलिस की बात की जाए तो पुलिस रात के समय कोई भी गश्त मंडी में नहीं लगाते ।इस समस्या को लेकर सोहना अनाज मंडी के आढती सोहना एसडीएम से मिले व कहा कि उनका आए दिन हजारों रुपए का बाजरा चोरी हो रहा है लेकिन उनकी शिकायत पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है। आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान महेश आर्य ने बताया कि उन्होंने सरकार से मांग की कि रात के समय मंडी के सभी गेटों को बंद करवाया जाए ।वही पुलिस गश्त व रातके समय चौकीदार की नियुक्ति की जाए ।आढ़तियों ने बताया कि अब तक लाखों रुपए के बाजरा चोरी हो चुका है जिससे आढ़तियों को भारी नुकसान हो रहा है .
गौरतलब है कि सोहना अनाज मंडी पूरी तरह से असुरक्षित है मंडी में जगह-जगह गेट खुले हुए हैं ।वही सुबह के समय लगने वाली सब्जी मंडी में भी काफी भीड़ के चलते अनाज मंडी पूरी तरह से असुरक्षित है ।आढतीयो ने मांग की उनकी मंडी को पूरी तरह से सुरक्षित किया जाए। एसडीएम ने आश्वासन दिया कि जल्द ही ही आश्वासन दिया कि जल्द ही ही उनकी समस्या पर गौर किया जाएगा.
एसडीएम चिनार चहल ने बताया कि व्यापारियों की समस्या को लेकर पुलिस व मार्केट विभाग के अधिकारी से बात की गई है जल्दी पुलिस कर तैनात की जाएगी वह रात्रि के समय चौकीदार की भी नियुक्ति की जाएगी.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *