यूपी

राजेंद्र चौधरी के स्वागत में नसीम अहमद ने दिखाया दम, अता उर रहमान बेदम, 13 किलो तक दौड़ा सैकड़ों गाड़ियां का काफिला, उमड़े हजारों लोग, देखें लाइव…

Share now

बहेड़ी से लौटकर नीरज सिसौदिया की रिपोर्ट
समाजवादी पार्टी के दावेदारों में विधानसभा का टिकट हासिल करने की जद्दोजेहद तेज हो गई है. बात अगर बरेली जिले की नौ विधानसभा सीटों की करें तो यहां एक के बाद एक दावेदार अपनी ताकत का नमूना किसी न किसी रूप में दिखाने लगा है. दमदार दावेदार विरोधियों को दरकिनार करते जा रहे हैं. सबसे पहले हाजी तसव्वर खां ने समाजवादी अल्पसंख्य़क सभा के राष्ट्रीय प्रधान यासीन उस्मानी के स्वागत में शानदीर रोड शो किया था। फिर बरेली कैंट विधानसभा सीट पर इंजीनियर अनीस अहमद ने योगी आदित्य नाथ के हमशक्ल के साथ शानदार रोड शो निकालते हुए भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल के घर के बाहर अपनी ताकत का अहसास कराया. उसके बाद मीरगंज विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक सुल्तान बेग ने पंचायत प्रतिनिधियों के स्वागत समारोह के बहाने शानदार शक्ति प्रदर्शन किया और अब पूर्व मंत्री अता उर रहमान के गले की फांस बने साफ सुथरी छवि के नेता डा. नसीम अहमद ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और मुख्य प्रवक्ता एमएलसी राजेंद्र चौधरी के स्वागत के बहाने अपना दम दिखाया जिसमें पूर्व मंत्री अता उर रहमान पूरी तरह से बेदम नजर आए.

बता दें कि राजेंद्र चौधरी उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान उन्हें बहेड़ी से होकर गुजरना था. राष्ट्रीय सचिव के स्वागत के लिए नसीम अहमद ने शानदार तैयारी की. दोपहर लगभग तीन बजे जैसे ही राजेंद्र चौधरी की गाड़ी कनमन स्थित सतरंग रेस्टोरेन्ट पहुंचने वाली थी तो उससे पहले ही नसीम अहमद उनके स्वागत में खड़े हो गए थे. राजेंद्र चौधरी की गाड़ी रुकी और चौधरी ने नसीम अहमद को अपनी गाड़ी में ही बिठा लिया. फिर दोनों एक ही गाड़ी में सतरंग रेस्टोरेन्ट पहुंचे जहां पहले से ही हजारों लोगों का हुजूम अपने नेता के स्वागत के इंतजार में काफी देर से बैंड बाजों के साथ खड़ा था.

राजेंद्र चौधरी की गाड़ी पहुंचते ही फूलों की बारिश शुरू हो गई और समाजवादी नारों से पूरा माहौल गूंज उठा. सतरंग रेस्टोरेन्ट में राजेंद्र चौधरी ने पत्रकारों के साथ बात की और चाय पीने के बाद उनका काफिला बहेड़ी के लिए निकल पड़ा जहां राजेद्र चौधरी को रजा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का औपचारिक चौर पर उद्घाटन करना था. कनमन स्थित सतरंग रेस्टोरेन्ट से बहेड़ी स्थित रजा हॉस्पिटल की दूरी लगभग 13 किलो मीटर रही होगी. 13 किमी के इस सफ़र पर सैकड़ों वाहनों पर सवार हजारों का हुजूम यह संकेत दे रहा था कि प्रदेश में चाहे परिणाम कुछ भी हों, चैनलों के सर्वे भले ही यूपी में भाजपा की सरकार बनाते दिखाई दे रहे हों मगर बहेड़ी में तो समाजवादी पार्टी ही विधायक बनाएगी. अबकी बार इतना लंबा रोड शो बहेड़ी ही नहीं पूरे जिले में अब तक कोई भी दावेदार नहीं निकाल सका है.

बहरहाल लगभग 13 किलोमीटर का फासला तय करने के बाद जब राजेंद्र चौधरी का काफिला बहेड़ी के शेरगढ़ अड्डे पर पहुंचा तो वहां पूर्व मंत्री अता उर रहमान अपने गिनती के समर्थकों के साथ खड़े नजर आए. उन्होंने फूल मालाएं पहनाकर राजेंद्र चौधरी का स्वागत किया. यहां कुछ मिनट रुकने के बाद राजेंद्र चौधरी रजा हॉस्पिटल पहुंचे. वहां भी सैकड़ों लोग पहले से ही राजेंद्र चौधरी के स्वागत में जुटे थे. यहां हजारों लोगों का हुजूम देखकर राजेंद्र चौधरी ने उन्हें कुछ देर संबोधित भी किया.

इस दौरान जिला अध्यक्ष अगम मौर्या, सुल्तान बेग, मोंटी शुक्ला आदि भी उनके साथ रहे. अस्पताल के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने के बाद राजेंद्र चौधरी उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए. नसीम अहमद का यह शक्ति प्रदर्शन अता उर रहमान की मुसीबतों में इजाफा करता नजर आया. नसीम अहमद ने इस 13 किमी के सफल रोड शो के माध्यम से यह दिखा दिया कि बहेड़ी में अगर भारतीय जनता पार्टी को बहेड़ी में कोई शिकस्त दे सकता है तो वह सिर्फ नसीम अहमद हैं.

उनके रोड शो में लगभग 60 गांवों के प्रधान, बीडीसी सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों के साथ ही भारी संख्या में हिन्दू और सिख समाज के लोगों का शामिल होना यह स्पष्ट कर गया कि अबकी बार अगर समाजवादी पार्टी नसीम अहमद को मैदान में उतारती है तो भाजपा का हिन्दुत्व का एजेंडा बहेड़ी विधानसभा सीट पर कोई असर नहीं डाल पाएगा. बहरहाल, समाजवादी पार्टी किसे टिकट देगी और किसे नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा मगर नसीम अहमद सपा हाईकमान के समक्ष खुद को सबसे बेहतर दावेदार के रूप में प्रस्तुत करने में सफल साबित हुए हैं. अगर वास्तव में जमीनी सर्वे के आधार पर टिकट का बंटवारा हुआ तो नसीम अहमद ही बहेड़ी विधानसभा सीट से सपा के उम्मीदवार होंगे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *