यूपी

हाजी तसव्वर खां के स्वागत से गदगद हुए धर्मेंद्र यादव, कहा- मेवातियों को भी साथ लेकर चलेंगे, पढ़ें हाजी तसव्वर को कैसे दिए टिकट के संकेत?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
भोजीपुरा की सियासी जंग रोज नए आयाम गढ़ रही है. समाजवादी पार्टी में टिकट के लिए फिलहाल हाजी तसव्वर खां और पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. पारिवारिक पृष्ठभूमि से जहां शहजिल इस्लाम मजबूत नजर आ रहे हैं वहीं जमीनी पकड़ के मामले में हाजी तसव्वर खां काफी आगे निकल चुके हैं.

किसी बड़े सियासतदान का सिर पर हाथ न होने के कारण हाजी तसव्वर खां इन दिनों पार्टी के आला नेताओं को अपने कार्यालय पर बुलाकर सभाओं और स्वागत कार्यक्रम के माध्यम से अपनी ताकत का अहसास कराने में जुटे हैं. अपने इस उद्देश्य में वह काफी हद तक कामयाब भी हो रहे हैं. यही वजह है कि पहले अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यासीन उस्मानी ने सभा से ऐलान कर दिया कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष से भोजीपुरा से मेवाती समाज के प्रतिनिधि को टिकट देने की मांग करेंगे तो अब पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव हाजी तसव्वर खां को टिकट दिलाने के संकेत दे गए.


दरअसल, हाजी तसव्वर खां ने लखनऊ हाईवे स्थित टीके गार्डन में धर्मेंद्र यादव के स्वागत का कार्यक्रम आयोजित किया था. इस कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व धर्मेंद्र यादव काफी लेट हो गए थे. दोपहर करीब दो बजे का प्रोग्राम था लेकिन बारिश के चलते वह शाम करीब छह बजे टीके गार्डन पहुंचे. बारिश के बावजूद बिलवा पुल से सैकड़ों बाइकों और कारों का काफिला जब धर्मेंद्र यादव के स्वागत में उमड़ा तो वह गदगद हो उठे.

इसके बाद टीके गार्डन में चांदी का मुकुट पहनाकर हाजी तसव्वर खां ने जब सैकड़ों मेवातियों की मौजूदगी में उनका इस्तकबाल किया तो उन्हें भी हाजी तसव्वर खां की ताकत का अहसास हो गया. इसके बाद इंडिया टाइम 24 ने जब धर्मेंद्र यादव से पूछा कि आजादी के बाद से अब तक मेवाती समाज को किसी भी दल ने मौका नहीं दिया है, क्या इस बार मेवाती समाज के प्रतिनिधि को पार्टी विधानसभा चुनाव में टिकट देगी? तो धर्मेंद्र यादव ने कहा कि मेरा मानना है कि पार्टी सर्व समाज को साथ लेकर चलती है और मेवाती समाज को भी साथ लेकर चलेगी.

अखिलेश यादव की धर्मेंद्र यादव से नाराजगी की खबरों का धर्मेंद्र यादव ने पूरी तरह खंडन किया. उन्होंने इन चर्चाओं को अफवाह करार दिया.


इशारों-इशारों में धर्मेंद्र यादव हाजी तसव्वर खां को टिकट दिलाने की बात कह गए. इस दौरान हाजी तसव्वर खां ने जिला अध्यक्ष अगम मौर्य, महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी, संभल से आए पूर्व जिला अध्यक्ष फिरोज खान, मीरगंज के पूर्व विधायक सुल्तान बेग सहित अन्य नेताओं का भी शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *